Home Jain News पावापुरी रोड स्टेशन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस का ठहराव, जैन तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ी राहत

पावापुरी रोड स्टेशन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस का ठहराव, जैन तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ी राहत

0
पावापुरी रोड स्टेशन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस का ठहराव, जैन तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ी राहत

पावापुरी। पावापुरी, जो जैन धर्म के प्रमुख तीर्थ स्थलों में से एक है और भगवान महावीर की निर्वाण स्थली के रूप में प्रसिद्ध है, वहां के यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। रेलवे ने पावापुरी रोड स्टेशन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस के ठहराव को पुनः शुरू करने का निर्णय लिया है, जिससे जैन तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों में उत्साह देखा जा रहा है।

कोरोना महामारी के दौरान इस स्टेशन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस का ठहराव बंद कर दिया गया था, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी। विशेष रूप से दिल्ली और अन्य दूरस्थ स्थानों से आने वाले यात्रियों के लिए यह एक बड़ी असुविधा थी। शुक्रवार से श्रमजीवी एक्सप्रेस का ठहराव पावापुरी रोड स्टेशन पर पुनः शुरू हो गया, जिससे यात्रियों को विशेष रूप से राहत मिली है।

हालांकि, यह ठहराव फिलहाल 30 नवंबर तक अस्थायी रूप से लागू किया गया है, फिर भी इससे तीर्थ यात्रियों के बीच काफी खुशी है। जैन श्वेतांबर और दिगंबर समाज की प्रबंधन समितियों ने रेलवे के इस निर्णय का स्वागत किया है। उनका कहना है कि इससे पावापुरी आने वाले तीर्थ यात्रियों की संख्या में वृद्धि होगी और उनकी यात्रा अधिक सुगम और सुविधाजनक बनेगी।


Comments

comments