Home Jain News झाबुआ के पारा क्षेत्र में तपस्विनी निर्मला जैन की 54 उपवासों की कठिन तपस्या पूर्ण

झाबुआ के पारा क्षेत्र में तपस्विनी निर्मला जैन की 54 उपवासों की कठिन तपस्या पूर्ण

0
झाबुआ के पारा क्षेत्र में तपस्विनी निर्मला जैन की 54 उपवासों की कठिन तपस्या पूर्ण

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के पारा क्षेत्र की वरिष्ठ पत्रकार अमृतलाल जैन की धर्मपत्नी, निर्मला जैन ने गच्छाधिपति धर्म दिवाकर आचार्य देवेश श्रीमद्विजय नित्य सेन सूरीश्वर जी महाराजा और पारा में चातुर्मास के लिए विराजित साध्वी भगवंत चारित्रकला श्री जी की प्रेरणा से 54 उपवासों की कठिन तपस्या शुक्रवार को सफलतापूर्वक पूर्ण की।

इस अवसर पर, शनिवार को मुख्य बाजार स्थित जैन मंदिर प्रांगण से तपस्विनी निर्मला जैन के शासन माता पूजन के बाद एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई। यह शोभायात्रा नवकार आराधना भवन में पहुंची, जहां साध्वी श्री चारित्रकला श्री जी के प्रवचन के बाद श्री संघ एवं परिषद परिवार द्वारा निर्मला जैन का बहुमान किया गया।

कार्यक्रम के समापन पर पोखरना परिवार ने स्वामी भक्ति का आयोजन भी किया। उल्लेखनीय है कि निर्मला जैन ने पहले भी गच्छाधिपति आचार्य देवेश श्रीमद्विजय नित्य सेन सूरीश्वर जी के झाबुआ चातुर्मास के दौरान 2022 में 36 उपवासों की कठिन तपस्या की थी।

निर्मला जैन की तपस्या का यह सफर 1986 में पुण्य सम्राट आचार्य देवेश जयंत सेन सुरीश्वर जी के पारा चातुर्मास में अठाई तपस्या से शुरू हुआ था, जिसका पारणा भी शनिवार को हुआ। इसके बाद, 2022 में 36 उपवासों की तपस्या और अब 54 उपवासों की तपस्या, जिसका पारणा भी शनिवार को संपन्न हुआ।


Comments

comments